अफगानिस्तान : सरकार समर्थक मिलिशिया के 18 सदस्य मारे गए

0
111

काबुल : अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में तालिबान द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सरकार समर्थक मिलिशिया के कम से कम 18 लड़ाके मारे गए। रविवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ को एक अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार रात शोलगरा जिले के बॉजबॉय गांव की है, जहां तालिबान आतंकियों ने एक सुरक्षा नाके पर धावा बोल दिया, जिसके परिणामस्वरूप दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई और उसमें स्थानीय समूहों के 18 सदस्य मारे गए।

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उसके प्रवक्ता जबीहउल्ला मुजाहिद ने ट्वीट कर कहा कि तालिबान का एक समर्थक मिलिशिया में था और उसने हमले को आसान बना दिया।

ये भी देखें :संयुक्त राष्ट्र की टीम अगले हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करेगी

उसने कहा कि घटना में तालिबान का एक लड़ाका मारा गया और एक अन्य घायल हो गया।

तालिबानी आतंकी अपने पारंपरिक गढ़ दक्षिण और पूर्व से अब उत्तर के अपेक्षाकृत सबसे शांत इलाकों में फैलते जा रहे हैं जिसके कारण अफगानिस्तान में लड़ाई लगातार बढ़ती जा रही है। तालिबान ने उत्तर में युवाओं को भर्ती किया है।

तालिबान और इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकी समूह अफगान सरकार और देश में तैनात अमेरिका के नेतृत्व में सुरक्षा बलों को समर्थन देने के लिए नागरिकों, धार्मिक नेताओं के साथ साथ स्थानीय नेताओं को निशाना बना रहे हैं।

Post Your Comments