आईपीएल-11 : कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

0
59

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया।

कोलकाता ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 45 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली। सनील नरेन ने सिर्फ सात गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 21 रन बनाए।

काशी में उठ रहा था जनाजा, DM लखनऊ में कर रहे थे भंडारा, PCS अफसरों का लगा था जमवाड़ा

इससे पहले, राजस्थान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। राजस्थान ने अपना पहला विकेट 63 रनों पर खोया था, लेकिन बाकी के नौ विकेट वह सिर्फ 79 रनों के भीतर ही खो बैठी।

कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के बाद अब ‘किंग मेकर’ की भूमिका में राज्यपाल

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 27 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अंत में तेज गेंदबाज जयदेवन उनादकट ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

राजस्थान के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट लिए। शिवम मावी और सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here