मोदी की कश्मीर यात्रा से पहले सुरक्षा चुस्त, श्रीनगर और जम्मू सील

0
40

श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार से प्रस्तावित दो दिवसीय जम्मू एवं कश्मीर यात्रा से पहले शुक्रवार को सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने श्रीनगर और जम्मू के सभी प्रवेश और निकास मार्गो को सील कर दिया है। पुलिस व सुरक्षा बल के जवान वाहनों को पूरी तरह से जांचने और तलाशी लेने के बाद ही शहरों में प्रवेश की इजाजत दे रहे हैं।

अस्थायी बैरिकेड व मोबाइल बंकरों को यातायात को नियंत्रित करने के लिए तैयार रखा गया है, जिससे कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान कोई भी अनधिकृत गतिविधि नहीं हो सके।

ये भी देखें : यूपी भाजपा के आधे से ज्यादा सांसद मोदी के रडार पर

शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सेना द्वारा सुरक्षा दी जा रही है।

श्रीनगर एवं जम्मू दोनों शहरों में कुछ जगहों पर शुक्रवार को यातायाता जाम दिखाई दिया, क्योंकि सघन सुरक्षा जांच की वजह से यातायात की गति धीमी हो गई थी।

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य के सभी तीनों हिस्सों का दौरा करेंगे।

वह शनिवार को कश्मीर घाटी के बांदीपोरा जिले में 330 मेगावॉट किसनगंगा जलविद्युत परियोजना का उद्धाटन करेंगे।

वह कारगिल जिले के द्रास इलाके में जोजिला सुरंग की आधारशिला रखेंगे। इसके पूरा होने के बाद सुरंग से घाटी व लद्दाख क्षेत्र में सभी मौसम में संपर्क बना रहेगा। यह क्षेत्र ठंड के महीनों में देश के बाकी हिस्से से कटा रहता है।

ये भी देखें : महबूबा की मांग पर कश्मीर में संघर्षविराम की घोषणा, लेकिन शर्तें लागू हैं

मोदी लेह शहर में सम्मानित लद्दाखी आध्यात्मिक गुरु कुशक बाकुला की 100वीं जयंती समारोह में भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नई दिल्ली लौटने से पहले रविवार को जम्मू में शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एसकेयूएएसटी) के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे।

मोदी का यह दौरा उनकी सरकार के आतंकवादियों के खिलाफ संघर्षविराम की घोषणा के दो दिन बाद हो रहा है। संघर्षविराम की घोषणा पवित्र रमजान महीने के दौरान शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here