आवास बचाने की कवायद, सीएम से मिले मुलायम सिंह यादव

0
113
आवास बचाने की कवायद, सीएम से मिले मुलायम सिंह यादव
आवास बचाने की कवायद, सीएम से मिले मुलायम सिंह यादव

लखनऊ : पूर्व रक्षा मंत्री व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की हैं। यह मुलाक़ात क़रीब आधे घण्टे तक चली। इस दौरान राजनितिक मुद्दों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी आवास खाली करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी लम्बी बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के कहने पर मुलायम सिंह यादव योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने 4 विक्रमादित्य मार्ग और 5 विक्रमादित्य मार्ग आवास को अहमद हसन और राम गोविन्द चौधरी के नाम एलाट करने की गुज़ारिश की है।

यह भी पढ़ें …..पूर्व सीएम को राहत दे सकती है UP सरकार, जानिए कैसे ?

पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी आवास खाली करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सपा संरक्षक व आज़मगढ़ से साँसद मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उन के सरकारी आवास पर मुलाक़ात की है। क़रीब आधे घंटे तक चली इस बैठक के दौरान मुलायम सिंह यादव ने 4 विक्रमादित्य मार्ग को विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी और 5 विक्रामादित्य मार्ग स्थित आवास को विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन के नाम एलाट करने की बात रखी है।

यह भी पढ़ें …..तो क्या प्रेसिडेंट, पीएम, सीएम को पद से हटने के बाद नहीं मिलेंगे सरकारी बंगले?

दअसल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास और पूर्व सीएम व पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के आवास को भी खाली कराया जाना है। इस से पहले मुलायम सिंह यादव ने बीच का रास्ता निकालने की कोशिश शुरू कर दी है। ताकि सरकारी आवास भी बचा रहे और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन भी हो जाए। सरकार भी पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन कराना चाहती है। लेकिन पार्टी कद्दावर नेता गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह का सरकारी आवास भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश की ज़द में आता है। ऐसे में सरकार भी बीच का रास्ता तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here