पूर्णागिरी जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को डंपर ने कुचला, 11 की मौत, कई गंभीर

0
17

बरेली: पूर्णागिरि दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को शुक्रवार (18 मई) को अनियंत्रित डंपर ने रौंद दिया। इस हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कईयों की हालत गम्भीर बनी हुई है। मृतकों में सभी बरेली की नवाबगंज और बहेड़ी तहसील के रहने वाले थे। यह हादसा टनकपुर में बिचई के पास सेल टैक्स कार्यालय के समीप हुआ।

दरअसल, नबाबगंज के बुख़ारपुरा गांव से 250 श्रद्धालुओं का जत्था माता पूर्णागिरि के लिए रवाना हुआ था। आज तड़के टनकपुर में डंपर ने श्रद्धालुओं को रौंद दिया। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस, प्रसासन के साथ-साथ सेना भी रेस्क्यू में लग गई। मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई और 32 घायल हो गए। जिन्हें उत्तराखंड के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

ये कहा एडीजी ने
इस घटना के बारे में एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया, कि मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। उन्होंने बताया कि 11 लोगो को नबाबगंज के सीएचसी में भर्ती करवाया गया है जबकि 4 गंभीर घायलों को बरेली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस हादसे में ज्यादा गंभीर लोगों का इलाज टनकपुर के अस्पतालों में चल रहा है। एडीजी का कहना है, कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है।

इनकी हुई मौत
इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 8 लोग नवाबगंज के बुख़ारपुर गांव के रहने वाले थे, जबकि दो श्रद्धालु बहेड़ी के और एक हाफिजगंज इलाके का रहने वाला था। वहीं, एक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।

1.रामकुमार 16 वर्ष नवाबगंज बरेली

2.दीनदयाल पुत्र फोशी राम 35 वर्ष नवाबगंज बरेली

3.बाबू पुत्र माखन लाल 12 वर्ष, नवाबगंज, बरेली

4.केसर सिंह पुत्र रूपचरण, उम्र 16 वर्ष, बहेड़ी

5.वीर सिंह पुत्र अंगदलाल 18 वर्ष बहेड़ी

6.सोनू पुत्र माखनलाल 18 वर्ष नवाबगंज, बरेली

7.विशाल उम्र 17 वर्ष हाफिजगंज

8.सोहन लाल पुत्र नाथू लाल, 40 वर्ष, नवाबगंज, बरेली

9.रामस्वरूप पुत्र नाथू लाल 45 वर्ष नवाबगंज बरेली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here