OMG! मुर्गी की हत्या करना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

0
15

लखनऊ: जब भी कोई अपराधी हत्या जैसा संगीन गुनाह करता है, तब उसे कड़ी-से-कड़ी सजा सुनाई जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ मध्यप्रदेश में, लेकिन ये मामला काफी अजीब है। ये मामला मुरैना गांव का है। यहां पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई तो शुरू कर दी है, मगर यहां हत्या किसी इंसान की नहीं बल्कि एक मुर्गी की हुई है और इस मुर्गी की मालकिन ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

 

बताया जा रहा है कि आरोपी ने गुस्से में आकर मुर्गी का कत्ल कर दिया। जानकारी के अनुसार, मुर्गी बार-बार पड़ोस में रहने वाले युवक के घर में घूर रही थी, जिसके चलते युवक को गुस्सा आ गया और उसने मुर्गी की लाठी मारकर हत्या कर दी। इसके अलावा आरोपी ने महिला को जातिसूचक गालियां भी दी। ऐसे में मुर्गी की मालकिन तुरंत मुर्गी का शव लेकर पुलिस थाने पहुंची।

 

यहां पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया क्योंकि धारा 429 के तहत कोई भी पालतू जीव-जंतु जिसकी कीमत 50 रुपए से अधिक हो उसकी हत्या करना और उसके साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ करना कानूनी जुर्म है। धारा 429 के तहत व्यक्ति को 5 साल की सजा का प्रावधान है। वहीँ, मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने मुर्गी का शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। फिलहाल, आरोपी की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here